India Prime News

अवैध वसुली के आरोप में दारोगा से लेकर चौकीदार तक सस्पेंड

 

सारण के पुलिस कप्तान डॉक्टर कुमार आशीष के निर्देश पर आज डोरीगंज थाना के पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई की गई इन पुलिस कर्मियों पर आरोप है कि वह बालू लदे ओवरलोडेड ट्रकों से खुलेआम वसूली कर रहे थे। इस मामले में सरण एसपी को यह जानकारी मिली तो उन्होंने इसके लिए एक डीएसपी वन के नेतृत्व में टीम का गठन किया और टीम के सदस्यों को वहां भेजा और इस बात की जानकारी ली की अवैध वसूली में थाना के दरोगा से लेकर चौकीदार तक शामिल है। उसके बाद सरण एसपी ने त्वरित कार्रवाई करते हुए थाने के दरोगा से लेकर चौकीदार तक को सस्पेंड कर दिया है इस कार्रवाई से सारण के पुलिस विभाग में हड़कंप मचा हुआ है।

 

 

गौरतलब है कि सरण एसपी डॉक्टर कुमार आशीष ने यह खुलेआम चेतावनी पुलिस कर्मियों को दे दी है कि किसी भी पुलिसकर्मी के द्वारा अवैध रूप से वाहनों से वसूली या अन्य किसी माध्यम से पैसे की उगाही की जाती है तो उन पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई की जाएगी आज एसपी ने इस चेतावनी के तहत कार्रवाई शुरू की है।

 

 

सारण जिले का डोरीगंज अवतार नगर मुफस्सिल समेत कई थाने ऐसे हैं जो अवैध बालू लगे ओवरलोडेड ट्रैकों से अवैध वसूली करते हैं क्योंकि आरा छपरा वीर कुंवर सिंह सेतु से होकर 24 घंटे में लगभग हजारों ट्रक गुजरते हैं और पुलिसकर्मी इन ट्रकों से अवैधूली करते हैं। इसके पहले भीएस पी ने कई पुलिस कर्मियों को अवैध वसूली के आरोप में सस्पेंड किया है। इस बात की जानकारी सारण एसपी ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से दी है। उन्होंने बताया कि लगातार शिकायतें प्राप्त हो रही थी और इसकी जांच उन्होंने डीएसपी वन को दी थी। आज के क्रम में पाया गया कि अवैध ट्रकों से वसूली ट्रैकों को थाने पर लाकर सेटिंग कर छोड़ देने का भी आरोप है। एसपी ने डोरीगंज के थाना प्रभारी पुलिस अवार्ड निरीक्षक राहुल रंजन, तेज नारायण सिंह, अजेश कुमार सिंह, सृजन मिश्रा,दीनदयाल राय प्रभंजन कुमार, चौकीदार सुमन मांझी को तत्काल निलंबित कर दिया गया है डोरीगंज थाना की शेष बचे 12 पुलिस अधिकारियों को पुलिस लाइन भेज दिया गया है सभी 18 पुलिस कर्मियों को स्पष्टीकरण मांगा गया है तथा अन्य सभी कर्मियों को दूसरे थाने में स्थानांतरित करने की कार्रवाई की जा रही हैउन पर विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

Exit mobile version