ताज़ान्यूज़राजनीतिराष्ट्रीय

कर्म ही पूजा, सभी को सम्मान पाने का हक : सीबी प्रसाद

– छह ठेका श्रमिकों को प्रशस्ति पत्र, उपहार व विश्वकर्मा सम्मान से सम्मानित किया गया

धनबाद (झारखंड) : काम कोई भी छोटा बड़ा नहीं होता। कर्म की पूजा सदा होती है। हम सबको एक बेहतर समाज के निर्माण में आगे बढ़कर काम करने की जरूरत है।यह बातें अखिल भारतीय कोयला खान भविष्य निधि कर्मचारी संघ के अध्यक्ष सीबी प्रसाद ने कहा। उन्होंने कहा कि बीएमएस की ओर से विश्वकर्मा सम्मान समारोह के माध्यम से वैसे लोगों को सम्मान करने का काम करती है, जो समाज में आइना दिखाने काम करते है। कार्यक्रम था- अखिल भारतीय कोयला खान भविष्य निधि कर्मचारी संघ द्वारा विश्वकर्मा जयंती सह राष्ट्रीय श्रम दिवस (भामस) के अवसर पर विश्वकर्मा सम्मान समारोह का। संचालन महामंत्री रमेश कुमार दास ने किया। कार्यक्रम में छह ठेका श्रमिकों जैकब मुर्मू, रामू हाड़ी, संजय कुमार ठाकुर, इम्तियाज अहमद, सुनील कुमार रावत एवं शशिकांत राउत को प्रशस्ति पत्र एवं उपहार व विश्वकर्मा सम्मान से सम्मानित किया गया।

उपस्थित अन्य वक्ताओं ने कहा कि भारतीय मजदूर संघ की एक ऐसी संस्था है जो गैर राजनीति है। राष्ट्र निर्माण, उद्योग व मजदूर हित को लेकर काम करती है। मौजूदा समय में केंद्र सरकार की मजदूर विरोधी नीतियों के खिलाफ भी आवाज उठाने का काम कर रही है। केंद्रीय नेतृत्व में आंदोलन पूरे देश में जारी है। पब्लिक उद्योग पर केेंद्र सरकार की गलत नजर है। ऐसे में सभी को एक जुट होकर आंदोलन करने की जरूरत है। सरकारी संस्थान ही नहीं बचेगा तो मजदूर क्या करेंगे।

प्राइवेट मालिकों का फिर से राज आनेवाला है। चार श्रम कानून को लागू कर श्रम संगठन को पूरी तरह से बर्बाद कर दिया जाएगा। सरकार की इस मंशा को समाप्त करने के लिए हम सबको एक मंच पर आने की जरूरत है। जल्द ही कार्यसमिति की बैठक बुलाकर आगे की रणनीति पर विस्तार से चर्चा होगी। संघ के वरीय नेता बीएमएम राव ने ठेंगड़ीजी के जीवनी पर प्रकाश डाला। मौके पर संयुक्त महामंत्री अरविंद सिन्हा, विपिन बिहारी, हेमलाल मरांडी आदि मौजूद थे।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker