टेक ज्ञानताज़ान्यूज़राष्ट्रीयशिक्षा

घर की एसी खराब हो या रास्ते में गाड़ी, बच्चों की हेयर कटिंग से लेकर मेकअप तक, एक कॉल पर 24 घंटे सेवा

मेट्रो शहरों की तर्ज पर शुरू की सर्विस, 32 कर्मचारियों की टीम सातों दिन और 24 घंटे सेवा देने के लिए तैयार

युवाओं की टीम ने शुरू की 24 आवर्स सर्विस सेंटर, सातों दिन बस एक फोन पर घर की हर जरूरत की मिलेगी सुविधा

धनबाद (झारखण्ड) : आपके घर की एसी खराब हो या कहीं रास्ते में गाड़ी ब्रेक डाउन हो जाए तो अब परेशान होने की जरूरत नहीं। बच्चों की हेयर कटिंग करानी हो या महिलाओं को मेकअप, बाथरूम का नाली जाम हो जाए तो भी गम नहीं, अब आपकी हर एक समस्या का समाधान होगा। घर पर ही हर सुविधा मिलेगी। आपको इसके लिए 7488162418 पर फोन करना होगा। 24 घंटे और सातों दिन सुविधाएं आपके घर पर मिलेंगी। अभी तक इस तरह की सेवाएं सिर्फ मेट्रो शहरों तक ही सीमित रहीं हैं। धनबाद के कुछ युवाओं की टीम ने यहां भी यह सुविधा प्रदान की है। इसे नाम दिया है – 24 आवर्स सर्विस सेंटर।

इस सर्विस सेंटर से सौंदर्य, ग्रूमिंग, इलेक्ट्रानिक एवं घरेलू मरम्मत, सफाई, होम डेकोरशन, घरों की पेंटिंग, फिटनेस योगा, कीट नियंत्रण यानी पेस्ट कंट्रोल, ब्रेक डाउन होने पर घर तक गाड़ी पहुंचाने का सुविधा 24 घंटे मिलेगी। इसके लिए 32 कर्मचारियों की टीम लगी हुई है। इसमें सौंदर्य-ग्रूमिंग के लिए प्रशिक्षित लड़कियां भी हैं। ऐसी महिलाएं, युवतियां और ब्राइडल जो अपने घर पर ही यह सुविधा पाना चाहती हैं, उनके घर यह सब मिलेगा। हर सर्विस के लिए कम से कम सर्विस चार्ज निर्धारित है। देर रात में अगर कहीं गाड़ी ब्रेक डाउन हो जाती है तो दूरी के हिसाब से 300 से 400 रुपये में गाड़ी घर पहुंच जाएगी। दिन में यही सर्विस 250 रुपये में उपलब्ध होगी।

ऐसे हुई शुरुआत

24 आवर्स सर्विस सेंटर का संचालन बाइपास रोड नजदीक बिनोद बिहारी चौक से हो रहा है। सर्विस सेंटर के सह संस्थापक एवं मैनेजर राहुल आनंद ने बताया कि धनबाद में इस तरह की सर्विस अभी तक नहीं थी। एक ही छत के नीचे हर तरह की सर्विस मिल जाएगी। इसके लिए अतिरिक्त रुपये खर्च नहीं करने होंगे। बाजार जाकर आप जितने में यह सेवा लेते हैं, उतने में ही घर पर ही सर्विस मिल जाएगी। राहुल ने बताया कि एक बार रात 12 बजे मेरी गाड़ी खराब हो गई। ढूंढने से भी कोई नहीं मिला। गाड़ी छोड़कर कर जा नहीं सकता था, इसलिए रात गाड़ी में ही गुजारनी पड़ी। कोलकाता में ब्रेक डाउन होने पर टेलीफोनिक सर्विस मिल रही है। अपनी समस्या और कोलकाता की सर्विस देखते हुए यहां भी ऐसा कुछ करने की सोची। दोस्त प्रखर का सहयोग मिला और शुरू कर दिया। लाकडाउन में लोगों को मेडिकल सेवा पहुंचाने का काम शुरू किया था। काफी अच्छा रिस्पांस मिला। बस फिर क्या था, इसके बाद हर तरह की सर्विस देने का फैसला किया। आज हमारी टीम में 32 लोग हैं, जो हर घर की जरूरत के हिसाब से सर्विस दे रहे हैं।

24 आवर्स सर्विस सेंटर की ये है सर्विस

सौंदर्य : घर की महिलाओं के लिए सैलून और मेकअप की सेवाएं।
ग्रूमिंग : पुरुष एवं बच्चों के हेयरकट एवं ग्रूमिंग की सुविधा।
मरम्मत : इलेक्ट्रिशियन, प्लंबर, बढ़ई, एसी और अन्य इलेक्ट्रानिक्स उपकरण।
सफाई : घर, फ्लैट, अपार्टमेंट में नियमित और घेरलू सफाई।
पेंटिंग : डेकोरेशन, पेशेवर होम पेंटिंग।
ब्रेक डाउन : गाड़ी ब्रेक डाउन होने पर घर या गैरेज तक ले जाने की सुविधा।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker