India Prime News

छपरा के रिहायशी इलाकों में बाढ़ का पानी घुसा

 

*उत्तर प्रदेश बिहार का सड़क संपर्क भंग। छपरा। उत्तराखंड में हुई जोरदार बारिश के कारण सारण जिले में गंडक सरयू और गंगा पूरे उफान पर है लगभग 6 – 7 वर्षों के बाद छपरा शहर के रिहाईशी इलाकों में सरयू का पानी तेजी से फैल रहा है निचले इलाकों में तो भीषण बाढ़ की स्थिति है और घर द्वार सब डूब चुके हैं लेकिन छपरा शहर के रिहायशी इलाकों में भी धीरे-धीरे पानी का जलस्तर बढ़ रहा है। छपरा शहर के निचली रोड में साहेब गंज चौक, कचहरी रोड , शिल्पी रोड,नगर पालिका चौक, जजेज आवास,नगर निगम कार्यलय के साथ साथ सारण के जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक कार्यालय में भी धीरे धीरे पानी प्रवेश कर रहा है।

 

वही बाढ़ से उत्तर प्रदेश के बलिया और बिहार के छपरा ज़िले का जय प्रभा सेतु का सड़क संपर्क पूरी तरह से कट गया है क्योंकि उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में स्थित चांद दियारा के पास बाढ़ के पानी से एन एच 31 के पास यूपी के बैरिया और छपरा के बीच सड़क पर बाढ़ के कारण बड़ा हिस्सा बह गया है। इससे सड़क संपर्क पूरी तरह से कट गया है। जिससे छपरा और चांद दियारा के बगल स्थित जेपी के गांव सिताबदियारा का भी सड़क संपर्क टूट गया है।वही बिहार के सारण जिले में एन एच 19 माझी से छपरा के बीच भी सड़क पर लगभग तीन से चार फीट पानी आ जाने के कारण मुख्य मार्ग के इनई और पी एन कालेज ब्रह्मपुर के पास भी सड़क संपर्क टूट गया है।

 

 

वही जिले के डीडीसी सह प्रभारी जिलाधिकारी यजुवेंद्र कुमार पाल और पुलिस अधीक्षक सारण के द्वारा संयुक्त रूप से बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा किया है । और अधिकारियों को युद्ध स्तर पर राहत सामग्री बांटने का निर्देश दिया गया गौर तलब है कि जिले सोनपुर गरखा दिघवारा छपरा सदर एवं रिविलगंज प्रखंड के लगभग 32 पंचायत नदियों के बढ़ते जलस्तर के कारण प्रभावित हुए हैं प्रभावित पंचायत में 869 का परिचालन शुरू किया जा रहा है अन्य जगहों पर भी आवश्यकता अनुसार नाव की व्यवस्था की जा रही है

 

 

 

सभी अंचलाधिकारी को आवश्यक होने पर कम्युनिटी किचन चलाने का निर्देश दिया गया है। ओ स्थानीय लोगों का कहना है कि अभी तक जिला प्रशासन मदद के लिए नहीं आया है इससे लोगों में काफी आक्रोश है।

Exit mobile version