ताज़ादुनियान्यूज़राष्ट्रीय

रांची : त्योहारों में ऐसी लापरवाही पड़ेगी भारी, फिर बढ़ रहा कोरोना संक्रमण

रांची (झारखण्ड) : त्योहार के समय बाजार और सड़कों पर लोगों की भीड़ डराने वाली है। ज्यादातर लोग बिना मास्क के सड़क पर नजर आ रहे हैं। इसके साथ ही, शहर के किसी भी बाजार में शारीरिक दूरी का पालन नहीं हो रहा है। इस बीच कोरोना संक्रमण में एक बार फिर से इजाफा हो रहा है। संडे लाकडाउन होने के बाद भी अपर बाजार, मेन रोड, अरगोड़ा बाजार, हरमू सहित लगभग सभी बाजारों में लोगों की भीड़ दिखी। वहीं कई सड़क किनारे लगने वाली दुकानें के साथ स्थाई कपड़े की दुकाने आदि खुली दिखी।

दुकान में नहीं हो रहा कोविड गाइडलाइन का पालन

कोरोना संक्रमण के बाद जब बाजार खुला तो दुकानों के बाहर सैनिटाइजर और शरीर का तापमान लेने की व्यवस्था दिखती थी। मगर ये व्यवस्था कुछ खास दुकानों के बाहर या मल्टी ब्रांड स्टोर तक ही सीमित रह गयी है। बाजार में कहीं भी कोविड गाइडलाइन का पालन होता हुआ नहीं दिखता है। अपर बाजार के कपड़ा दुकानदार अभिषेक गुप्ता बताते हैं कि लोगों से कहने के बाद वो शारीरिक दूरी का पालन नहीं करते हैं। कपड़ा देखते हुए मास्क उतार देते हैं। लोग संक्रमण की भयावहता को भूल रहे हैं। इससे हमें भी खतरा है। मगर त्योहारी सीजन को देखते हुए काम कर रहे हैं।

पूजा समितियां भी कर रही अपील

रांची में दूर्गा पूजा समितियां भी लोगों से कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की अपील कर रही है। समितियों के द्वारा लोगों से अपील करती हुई पोस्टर अलग-अलग इलाकों में लगाई गयी है। इसमें कोविड का टीका लेने से लेकर मास्क-सैनिटाइजर और शारीरिक दूरी का पालन करने तक की अपील की गयी है। पूजा समितियां लोगों को घर में पूजा करने और सड़क पर भीड़भाड़ से बचने की सलाह दे रही है। लोगों को परेशानी न हो इसके लिए शहर की लगभग सभी पूजा समितियां मां की आरती, भोग और दैनिक पूजा का लाइव फेसबूक और इंस्टाग्राम पर प्रसारण कर रही हैं।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker