ताज़ादुनियान्यूज़राष्ट्रीय

दुधमुंही बच्ची सृष्टि स्पाइनल मस्क्युलर एट्रोफी बीमारी से पीड़ित, इलाज के लिए 16 करोड़ की जरुरत

बच्ची के इलाज के लिए पलामू जिला प्रशासन ने लोगों से की मदद की अपील

पलामू (झारखण्ड) : झारखण्ड राज्य के पलामू की बेटी सृष्टि रानी को हम सबकी मदद की आवश्यकता है। पाटन के सिक्की कला की रहनेवाली सृष्टि रानी, जो सिर्फ 22 महीने की है, वह स्पाइनल मस्क्युलर एट्रोफी नामक बीमारी से पीड़ित है. इसके इलाज हेतु 16 करोड़ रुपये की आवश्यकता है। ऐसे में अगर हम सब पलामूवासी एक होकर सृष्टि रानी की मदद करें तो पलामू की बेटी को इस गंभीर बीमारी से बचाया जा सकेगा। ये बातें उपायुक्त शशि रंजन ने सृष्टि रानी के परिजनों से मुलाकात के दौरान कही। सृष्टि रानी के परिजन अपनी बेटी को इस गंभीर बीमारी से निजात दिलाने को लेकर उपायुक्त से मिलने पहुंचे थे।

कौन है सृष्टि रानी

सृष्टि रानी पाटन के सिक्की कला निवासी सतीश कुमार की बेटी है। सृष्टि रानी को जन्मे सिर्फ 22 महीने हुए हैं। सृष्टि रानी स्पाइनल मस्क्युलर एट्रोफी नामक बीमारी से पीड़ित है जिसके इलाज में 16 करोड़ रुपये खर्च होंगे। वहीं सृष्टि के परिजन इतने सक्षम नहीं की 16 करोड़ जुटा सकें, इसलिए क्राउड फंडिंग के जरिये लोगों से मदद की मांग की जा रही है, ताकि सृष्टि रानी को बचाया जा सके।

सृष्टि रानी को अगले दो महीनों में इंजेक्शन लगाना अनिवार्य

सृष्टि रानी के परिजनों ने बताया कि अगले 2 महीनों में सृष्टि रानी को एक इंजेक्शन लगाना अनिवार्य है। उन्होंने पलामूवासियों से खुलकर पलामू की बेटी की मदद करने की अपील की।

मानवता एवं एकजुटता का परिचय दें पलामूवासी : उपायुक्त

उपायुक्त शशि रंजन ने कहा कि पलामू की बेटी की जान बचाकर हम सभी को मानवता एवं एकजुटता का परिचय देने का वक्त है। उपायुक्त ने दुर्गा पूजा के प्रतिनिधियों से भी प्रत्येक पूजा पंडाल के बाहर दान पेटी लगाने की अपील की एवं सभी से अपने स्तर से इस सूचना का अधिकाधिक प्रसार कर लोगों से मदद करने की अपील की।उन्होंने कहा कि पलामू की जनसंख्या लगभग 20 लाख के करीब है अगर 16 लाख लोग 100-100₹ भी दान करेंगे तो हम आसानी से अपनी बेटी को बचा सकेंगे।

9608742225 नंबर पर हरसंभव मदद करना सुनिश्चित करें : उपायुक्त

उपायुक्त ने कहा कि सृष्टि रानी को मदद करने हेतु 9608742225 इस नंबर पर फोन पे,गूगल पे एवं पेटीएम के माध्यम से पैसे भेज कर मदद किया जा सकेगा. साथ ही, यस बैंक के खाता नंबर- 700701717189139 जो कि सृष्टि रानी के नाम पर ही है, जिसका IFSC कोड YESB0CMSNOC है, इसपर भी पैसे भेजा जा सकता है।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker