ताज़ादुनियान्यूज़राष्ट्रीय

नालंदा के चार युवाओं ने पतालसू की चोटी पर लहराया तिरंगा

बिहारशरीफ लौटने पर पर्वतारोहियों का हुआ भव्य स्वागत

नालंदा (बिहार) : एक बार फिर से नालंदा के 4 युवाओं मनाली के पतालसू की चोटी पर तिरंगा लहरा कर जिले का नाम रौशन किया है। अभियान की सफलता के बाद बिहारशरीफ लौटने पर लोगों ने फूल माला पहना कर सभी का अभिनंदन किया। हिंदुस्तान एडवेंचर फाउंडेशन के नेशनल प्रेसीडेन्ट विपिन सैनी और नूर मोहम्मद के द्वारा मनाली के पतालसू पीक पर तिरंगा फहराने के लिए 7 युवाओं का चयन किया गया था। जिसमे से नालंदा जिला के 4 और एक मुजफ्फरपुर और 2 युवा जमुई जिले से थे।

नालंदा से बिहारशरीफ के देकुलीघाट मोहल्ले का विक्की कुमार खंदकपर मोहल्ला के प्रिया गुप्ता और राजगीर के नईपोखर के गोपाल कुमार और परोहा गाँव के अभिषेक रंजन शामिल थे। इस टीम में शामिल 7 लोगो मे से दो निशु सिंह और अभिषेक रंजन ने अफ्रीका की सबसे ऊँची चोटी माउंट किलिमंजरो पर भी फतह कर चुके है और इन दोनों के अलवा गोपाल कुमार, प्रिया गुप्ता और ऋतिक पटेल ने 15 अगस्त, 2021 को यूनाम पीक को फतह किये थे. इस टीम में माउंटर निशु सिंह भी शामिल थे।

बिहारशरीफ लौटने पर पर्वतारोहियों ने बताया कि पतालसू की चोटी पर चढ़ने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। लगातार बारिश होने के कारण ऊपर की ओर जानेवाले रास्ते में काफी फिसलन हो गई थी। इस कारण हमलोग कई बार गिरे और चोटिल भी हुए, बावजूद हिम्मत नहीं हारे और अंततः चोटी पर फतह पाया।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker