ताज़ान्यूज़

निर्माणाधीन पावर ग्रिड से एक करोड़ से अधिक के सामान चोरी

रात्रि प्रहरियों को बंधक बनाकर चोरों ने दिया घटना को अंजाम

सिमरिया थाना में मामला दर्ज, पुलिस ने घटनास्थल का मुआयना किया

चतरा (झारखण्ड) : चतरा जिला के सिमरिया प्रखण्ड के सिकरी गांव में बन रहे बिजली पावर ग्रिड में गुरुवार की रात 20-25 की संख्या में चोरों ने धावा बोला और रात्रि प्रहरियों को बंधक बनाकर करीब एक करोड़ से अधिक की सामग्रियां चोरी कर भाग निकले। मामले में कंपनी प्रोजेक्ट मैनेजर रवि प्रकाश सिंह के बयान पर सिमरिया थाना में प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है. थाना प्रभारी अविनाश कुमार सदल बल मामले की छानबीन कर रहे हैं। बताया जाता है कि पिछले 3 वर्ष से झारखंड ऊर्जा संरक्षण निगम लिमिटेड द्वारा सिमरिया पावर ग्रिड का निर्माण कराया जा रहा है. वन विभाग द्वारा एनओसी नहीं मिलने के कारण पिछले एक वर्ष से बिजली के सारे उपकरण ऐसे ही पड़े थे.

कंपनी द्वारा सामान की देखरेख के लिए आसपास गांव के कुछ लोगों को प्रहरी के रूप में रखा गया है। गुरुवार की रात सभी चोरों ने ग्रिड साइट पर अचनाक धावा बोलकर पहले ट्रक चालक सरदार परमजीत सिंह परी, तालेश्वर गंझु, पवन गंझु के हाथ-पैर बांध दिए. उसके बाद अनिल गंझु और जोधन गंझु से मोबाइल छीनकर उन्हें कंटेनर में बंद कर दिया। सभी चोरों ने गैस कटर मशीन से 315 केवीए के दो ट्रांसफार्मर से क्वायल काटकर निकाल लिया। इनका अनुमानित कीमत 15 लाख रुपये है. इसके अलावा चोर स्काडा सिस्टम अनुमानित कीमत 60 लाख, सीबीएसपी 50 लाख और लगभग 15 लाख के वायरिंग ले भागे।

कुछ सामानों को चोरों ने क्षतिग्रस्त भी कर दिया है. जब सुबह ग्रामीण शौच के लिए बाहर निकले तो बंधक बने लोगों ने आवाज लगाकर ग्रामीणों से अपने हाथ-पैर खुलवाए। तत्पश्चात इसकी जानकारी थाना को दी गयी। सूचना मिलने पर थाना प्रभारी रामदेव वर्मा व अरुण टोप्पो घटनास्थल पर पहुंचे व वस्तुस्थिति का जायजा लिया। पुलिस चोरों की धरपकड़ और सामान बरामदगी में जुट गयी है. थाना प्रभारी ने कहा कि चोरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker