India Prime News

पत्रकारों पर दर्ज फर्जी मामलों पर न्यायालय की शरण में जाएंगे-शैलैंद्र

पत्रकारों पर दर्ज फर्जी मामलों पर न्यायालय की शरण में जाएंगे-शैलैंद्र
गढ़वा में पत्रकारों की हुंकार,जागो सरकार
******************
गढ़वा:ऑल इंडिया स्मॉल एंड मीडियम जर्नलिस्ट वेलफेयर एसोसिएशन का पत्रकार मिलन सह सम्मान समारोह उत्सव गार्डन में आयोजित किया गया.समारोह में सकारात्मक पत्रकारिता के साथ पत्रकारों की सुरक्षा व दायित्व विषय पर आधारित परिचर्चा का आयोजन किया गया.
मौके पर बतौर मुख्य अतिथि AISMJWA के प्रदेश अध्यक्ष शैलेंद्र जायसवाल,बंटी,बतौर सम्मानित अतिथि प्रदेश महासचिव प्रविंद कुमार पांडेय,रांची प्रमंडल प्रभारी दिनेश बनर्जी,बतौर विशिष्ट अतिथि पलामू प्रमंडलीय अध्यक्ष सत्यम जायसवाल,गढ़वा ग्रामीण जिलाध्यक्ष अनूप सिंह,महासचिव अमित कुमार मेहता और समाजसेवी अनूप दुबे द्वारा संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की गई.
इस अवसर पर उपस्थित पत्रकारों को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष शैलेन्द्र जयसवाल ने कहा कि इस दौर में पत्रकारों पर समाज का बड़ा दायित्व है इसलिए सकारात्मक पत्रकारिता करें.उन्होंने कहा कि हमारे राष्ट्रीय महासचिव प्रीतम सिंह भाटिया पत्रकारहित में हमेशा ही सरकार से लड़ाई लड़ते आ रहे हैं और बहुत जल्द हम माननीय न्यायालय में भी फर्जी मामलों को लेकर याचिका दायर करने वाले हैं.उन्होंने कहा कि पत्रकारों पर जो आए दिन हमले हो रहे हैं उसका एक कारण कहीं न कहीं एकपक्षीय पत्रकारिता भी है.पत्रकारों को चाहिए कि आरोप-प्रत्यारोप में दोनों पक्षों का बयान भी शामिल करें.
श्री जयसवाल ने कहा कि वर्तमान समय में पत्रकारों में एकता बनाए रखने की आवश्यकता पर बल देना चाहिए.वे बोले पत्रकारहित में न तो सरकार का ध्यान है और न ही किसी सांसद-विधायक का जो कि सिर्फ बयान में ही बोलते नजर आते हैं न कि सत्र में क्यों कि वे पत्रकारों का भला नहीं करना चाहते हैं.
उन्होंने कहा कि माहौल ऐसा बना दिया गया है कि यहां पत्रकारों के विरोध में षडयंत्र कर उन्हें फर्जी मामलों में फंसाया जा रहा है.
ऐसोसिएशन के प्रदेश महासचिव प्रविंद पांडेय ने कहा कि सरकार के सभी दावे खोखले साबित हो रहे हैं.वे बोले हेमंत सरकार ने पत्रकार बीमा योजना एवं पत्रकार सम्मान योजना लागू करने का आश्वासन तो दे दिया था लेकिन इस पर कोई सार्थक पहल नहीं की गई और यह केवल भाषणबाजी तक ही सीमित रह गई.
सभी वक्ताओं ने सभी पत्रकारों(चाहे वे किसी भी संगठन के बैनर तले हों)को एकता के सूत्र में बंधकर पत्रकारहित के बारे में कार्यक्रम चलाकर एक होने का आह्वान भी किया.
कार्यक्रम के दौरान प्रदेश अध्यक्ष द्वारा न्यूज11चैनल के जिला ब्यूरो अरुण कुमार यादव को AISMJWA की गढ़वा शहरी जिला ईकाई का अध्यक्ष मनोनीत करते हुए पत्रकार हित में अग्रसर होने का आशीर्वाद दिया.
इस अवसर पर समाजसेवी अनूप कुमार दुबे उर्फ मीनू दुबे ने अतिथियों को अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया गया जबकि उपस्थित पत्रकारों को भी डायरी-कलम देकर सम्मानित किया गया.मौके पर दिनेश कुमार गुप्ता,अजीत रंजन,राजीव कमलापुरी,नवनीत कमलापुरी, लवकुश पांडेय,चंद्रशेखर तिवारी, आकाश दीप कुमार,अमित वर्मा, अमित मेहता,रवि कुमार,रोहित रंजन,शुभम जायसवाल सहित अन्य कई लोग उपस्थित थे.कार्यक्रम की अध्यक्षता एसोसिएशन के ग्रामीण जिलाध्यक्ष अनूप सिंह द्वारा जबकि संचालन प्रमंडलीय अध्यक्ष सत्यम जयसवाल द्वारा किया गया.

Exit mobile version