ताज़ान्यूज़

पलामू : करकटा रेलवे स्टेशन से प्रखंड मुख्यालय समेत कई पथों की स्थिति बदतर

कीचड़ में तब्दील मार्ग से ग्रामीणों का गुजरना मुश्किल

पलामू (झारखण्ड) : पलामू जिला के विश्रामपुर विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत उंटारी रोड प्रखंड की अधिकांश सड़के आज भी कच्ची है। बारिश के कारण ये सड़कें कीचड़ में तब्दील हो चुकी है। उंटारी रोड मुख्यालय समेत करकटा रेलवे स्टेशन जाने वाली सड़क की बदहाल से जनता परेशान है। स्तरोन्नत उच्च विद्यालय जाना विद्यार्थियों के लिए मुश्किल हो गया है। राहगीरों को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सड़क पर कई जगह लोग नाली का पानी भी बहाने को मजबूर हैं।

उंटारी प्रखंड मुख्यालय के जोगा व करकटा पंचायतो को थाना व प्रखंड मुख्यालय आने जाने में कठिनाइयां झेलनी पड़़ रही है। दो पंचायतो के करीब 3 हजार ग्रामीणों को दो किलोमीटर की दूरी तय करने के बजाय 8 किलोमीटर की दूरी तय करनी पड़ रही है। करकटा रेलवे स्टेशन समेत स्तरोन्नत उच्च विद्यालय जाने वाली पहुंच पथ कीचड़ में तब्दील होने से छात्राओं व राहगीरों को रेलवे स्टेशन पर अपनी गाड़ी लगाकर दो किलोमीटर पैदल चलना पड़ रहा है। इससे स्कूल से गांव पैदल पहुंचने को ग्रामीण मजबूर हैं।

वर्षा होते ही सड़़क किनारे बसे हुए लोग नाली का पानी भरा रहता है। इससे राहगीरों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है. कई राहगीर व छात्र-छात्रा कीचड़ में गिरकर घायल भी हो चुके हैं। ग्रामीणों ने बताया कि इस मुख्य सड़क पर कई लोगों ने अतिक्रमण भी कर लिया है। सड़क को अतिक्रमण मुक्त कराने के लिए उंटारी रोड अंचल के अंचलाधिकारी को लिखित शिकायत भी की गई है। बावजूद कोई सुनने को कोई तैयार नहीं है। जनप्रतिनिधियों ने भी सड़क बनवाना मुनासिब नहीं समझा। ग्रामीणों ने कहा कि पंचायत प्रतिनिधि भी हाथ पर हाथ रख बैठे हैं।

विभागीय लापरवाही के कारण सड़क नही बन रही है

कोट-
सड़क बनना आवश्यक है. विभागीय लापरवाही के कारण सड़क नही बन रही है. इससे राहगीरों व छात्र-छात्राओं को संकट का सामना करना पड़ता है।
मुकेश मेहता, पूर्व प्रमुख, उंटारी रोड

कोट-
करकटा रेलवे स्टेशन से विद्यलय जाने वाली सड़क प्रशासनिक, पंचायत व व जनप्रतिनिधियों की उदासीनता के कारण नही बनी है। इससे लोगों को असुविधा हो रही है. सड़क की जर्जर स्थिति के कारण लोगो को चलने में काफी कठिनाई का सामना करना पड़ता है. पुष्पा रानी, समाजसेविका, पंचायत करकटा, उंटारी रोड

कोट-
करकटा स्तरोन्नत उच्च विद्यालय आने-जाने में छात्र-छात्राओं को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। दुर्घटना की आशंका हमेशा बनी रहती है। सड़क बनना बहुत जरूरी है। गुड्डू मेहता, समाजसेवी, करकटा, उंटारी रोड।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker