ताज़ान्यूज़

पलामू में कृषि वैज्ञानिक के बैंक लॉकर से 21 लाख के सोने के जेवरात गायब

तीन माह पूर्व कृषि वैज्ञानिक ने अपना लॉकर किया था ऑपरेट

लॉकर से सोने के जेवरात गायब होने की रपट शहर थाना में लिखवाई
पलामू (झारखंड): मेदिनीनगर जिला मुख्यालय के धर्मशाला रोड में स्थित यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया, जो अब पंजाब नेशनल बैंक में परिवर्तित हो गया है, वहां से चौकाने वाली खबर आयी है। बिरसा कृषि विश्वविद्यालय चियांकी में कार्यरत कृषि वैज्ञानिक डा. अशोक सिन्हा ने अपने लॉकर से सोने के बने जेवरात गायब होने की रपट शहर थाना में लिखवाई है।
कृषि वैज्ञानिक अशोक सिन्हा ने बताया कि उनका सैलरी अकाउंट एवं लॉकर यूनाइटेड बैंक में ही है। तीन माह पूर्व उन्होंने अपना लॉकर, जिसका क्रमांक 54 है, उसे ऑपरेट किया था। बता दें कि लॉकर खोलते समय एक चाबी बैंक मैनेजर एवं एक चाबी लॉकर के मालिक द्वारा लगायी जाती है, तब जाकर लॉकर खुलता है। सोमवार को ढाई बजे जब लॉकर मालिक कृषि वैज्ञानिक डा. अशोक सिन्हा बैंक पहुंचे और वहां उपस्थित बैंक अधिकारी से लॉकर खोलने की इच्छा जताई तो बैंक अधिकारी उनके साथ चाबी लेकर चल दिए, लेकिन दोनों की चाबी लगाने के बाद भी लॉकर नहीं खुला।
टेक्नीशियन ने खड़े कर दिए हाथ 
बैंक ने कृषि वैज्ञानिक से कहा कि अगर यह लॉकर सिम्पली खोला जाएगा तो इसमें लगने वाला खर्च जीएसटी सहित खाताधारी को देना होगा। इस पर भी डा. अशोक सिन्हा तैयार हो गए। बैंक मैनेजर ने लॉकर खोलने वाले टेक्नीशियन को बुलवाया। काफी मशक्कत के बाद टेक्नीशियन ने हाथ खड़े कर दिए। टेक्नीशियन ने लॉकर तोड़े जाने की सलाह बैंक अधिकारी को दी।
लॉकर से केवल सोने के जेवरात थे गायब
बैंक अधिकारी ने डा. अशोक सिन्हा की उपस्थिति में लॉकर को तोड़वाया। लॉकर जब तोड़ा गया तो अशोक सिन्हा यह देखकर दंग रह गए कि वहां से सोने के जेवरात गायब थे, जबकि चांदी के आभूषण वहां लॉकर में पड़े थे।शहर थाना को दिए आवेदन में डा. अशोक सिन्हा ने गायब हुए सोने के जेवरातों में तकरीबन 46 भर का जिक्र किया है, उनमें लेडिज चेन 4 पीस, जेंट्स चेन 3 पीस, हार 3 सेट, लेडिज अंगूठी 8 पीस, जेंट्स अंगूठी 9 पीस, मंगलसूत्र 3 पीस, हाथ का बाला 8 पीस, नथिया एक पीस, कान का रिंग 15 जोड़ा गायब है। उन्होंने कहा कि पूरे घटनाक्रम की जानकारी शहर थाना प्रभारी को दे दी गयी है। पुलिस ने बैंक स्थित लॉकर रूम का भी निरीक्षण भी किया है।
जिले के पुलिस अधीक्षक चंदन कुमार सिन्हा ने बताया कि मामले में शहर थाना प्रभारी से जानकारी ली जा रही है। इसके बाद इस संबंध में जानकारी दी जाएगी।
Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker