ताज़ान्यूज़

बरसात और तेज हवा के कारण अंधेरे में डूबी रांची की आधी आबादी, लोग रहे परेशान

-पुनदाग समेत कई इलाकों में रात भर बिजली गायब रही

रांची (झारखंड): राजधानी रांची में मंगलवार की शाम बरसात और तेज हवा के चलते ही आधे इलाके की बिजली गुल रही। कोकर, रमजान कॉलोनी, कांटाटोली, मौलाना आजाद कालोनी, हैदर अली रोड, हरमू, बड़गांईं, चिरौंदी, हिंदपीढ़ी, कडरू, केतारी बागान, खेलगांव, हार्दिक इलाके में बिजली गायब रही। कई क्षेत्रों में पेड़ गिरने की वजह से बिजली के तार टूट गए। कई जगह पोल गिर गए हैं। पेड़ की डालियां गिरने से तार टूट गए हैं। बरियातू, केतारी बागान, सराईटांड आदि इलाकों में तार टूटे हैं। इन्हें ठीक किया जा रहा है। बिजली विभाग के अधिकारी पोल और तार ठीक करा रहे हैं।

बिजली आपूर्ति सोमवार की रात से ही डांवाडोल हो गए थे। पुनदाग समेत कई इलाकों में रात भर बिजली गायब रही। लोगों ने इसकी शिकायत बिजली विभाग के अधिकारियों से की। इसके बाद मंगलवार की सुबह पुनदाग इलाके की बिजली ठीक की जा सकी। एयरपोर्ट सब स्टेशन के तहत आने वाले साकेत नगर इलाके में तकरीबन 10 बजे ही बिजली आपूर्ति गुल हो गई। उपभोक्ता परेशान रहे। लोगों ने बिजली विभाग के अधिकारियों को फोन किया। लेकिन उनके नंबर व्यस्त आ रहे थे। लोग सहायक विद्युत अभियंता को भी फोन लगा रहे थे। लेकिन उनका भी फोन नहीं लगा। मोरहाबादी इलाके में भी शाम 5:00 बजे बिजली चली गई। इसी तरह बहू बाजार इलाके में शाम 6:00 बजे बिजली गुल हो गई। बिजली विभाग के अधिकारियों से मामले की शिकायत हुई तो वह सक्रिय हुए और तकरीबन 7:30 बजे मोरहाबादी इलाके में बिजली आपूर्ति बहाल की गई। थोड़ी देर बाद ही केतारी बागान की बिजली गुल हो गई। लोगों ने बिजली विभाग के अधिकारियों से फोन कर इसकी शिकायत की।
लोगों ने फोन कर अधिकारियों को बताया कि बिजली जाने से पहले जोरदार आवाज हुई थी। इसके बाद बिजली गुल हुई। कुसुम विहार रोड नंबर 7 में तेज हवा के चलते एक लो टेंशन लाइन का पोल गिर गया। तार पर पेड़ गिरने से पोल गिरा है। इसके चलते कुसुम विहार इलाके में बिजली गुल हो गई। बिजली विभाग के इंजीनियर देर रात तक लाइन ठीक करने का प्रयास करते रहे। कडरू के जामिया नगर में शाम 6:00 बजे बिजली गुल हुई तो देर रात तक नहीं आई। इसी तरह अरगोड़ा इलाके में भी बिजली आपूर्ति बाधित हो गई थी। लोगों ने विभाग के अधिकारियों को इसकी सूचना दी। इसके बाद इंजीनियर फाल्ट ठीक करने में जुटे और लगभग 9:00 बजे फाल्ट ठीक किया जा सका।
—-
लगातार हो रही बारिश से शहर के विभिन्न इलाकों में जलभराव राजधानी में सोमवार से रुक-रुक कर लगातार हो रही बारिश की वजह से शहर के कई इलाकों में जलभराव की स्थिति पैदा हो गई है। अरगोड़ा चौक, कोकर, कर्बला चौक, हिंद पीढ़ी आदि इलाके में सड़कों पर पानी भर गया है। चुटिया के अयोध्यापुरी में सड़कों पर घुटनों तक पानी भरा हुआ है। लोगों का आवागमन बाधित हो गया है। राजधानी में जलभराव की समस्या काफी पुरानी है। कई साल से रांची के विभिन्न मोहल्लों में जल भराव हो रहा है। लेकिन, अभी तक इस से निजात नहीं मिल सकी है।
Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker