India Prime News

बिहार बिहार विश्वविद्यालय मुजफ्फरपुर में सिनेट का चुनाव 12 वर्षों के बाद हुआ

बिहार विश्वविद्यालय के 15 सिनेट कैंडिडेट की मतगणना शुरू देर रात तक चलने की संभावना

बिहार बिहार विश्वविद्यालय मुजफ्फरपुर में सिनेट का चुनाव 12 वर्षों के बाद हुआ है। कुल 15 पदों के लिए 36 प्रत्याशी नामांकन किये थे। 36 प्रत्याशी में दो प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित हो चुके हैं शेष प्रत्याशी का आज मतगणना कार्य हो रहा है। देर रात्रि तक संभावित है कि सारे रिजल्ट्स आ जाएं इसमें तीन कैटेगरी में चुनाव था । ए कैटिगरी, बी क्रांतिकारी और सी कैटिगरी। ए में कुल 96 वॉटर थे। जिसमें 93 वॉटर पोल किए थे। इसमें स्नातकोत्तर विभाग के सारे शिक्षक वोटर थे।

 

 

इसमें दो कैंडिडेट में सीधी लड़ाई थी प्रमोद कुमार एवं राजेश्वर सिंह इसमें प्रमोद कुमार निर्वाचित हुए हैं। बी कैटेगरी में सारे कांस्टीट्यूएंट कॉलेज वोटर हैं और कैटेगरी में जितने एफिलिएटिड कॉलेज हैं उसके टीचर्स वोटर हैं उसी के टीचर्स उसमें कैंडिडेट भी होते हैं इसके अलावा सी कैटेगरी में ही आयुर्वेद कॉलेज होम्योपैथी कॉलेज के शिक्षक भी वोटर हैं जो बिहार राज्य के अन्य जिलों में है सहरसा, कटिहार, भागलपुर, सिवान, छपरा, गया पटना बिहार शरीफ सीतामढ़ी दरभंगा बेतिया मोतिहारी मुजफ्फरपुर वैशाली हाजीपुर इन सारे जगह पर 19 वोटिंग पोल स्टेशन बनाया गया था और 19 जगह से वाटर वोट गिरे और वहां से लोग बक्सा लेकर के आए बक्सा सारे बृजगृह में सारे कैंडिडेट एवं पदाधिकारी के समक्ष पूर्ण सुरक्षा के साथ रखा गया था।

 

 

25 तारीख को मतगणना का काम सुबह 10:30 बजे से शुरू है जो अभी भी चल रहा है अभी सिर्फ एक कैंडिडेट का रिजल्ट आया है और रिजल्ट आना बाकी है। सारे रिजल्ट्स आने के बाद कल दिन के 11:30 बजे में सारे निर्वाचित सदस्यों को सीनेट हॉल मे प्रमाण पत्र विश्वविद्यालय की ओर से दिए जाएंगे। टोटल 15 सीट के अगेंस्ट में 2166 वॉटर टोटल थे और 36 उम्मीदवार ने अपना भाग्य आजमाया। वाइट रेजिसटार अपराजिता कृष्णा, गुड इवनिंग सर चुनाव समिति सदस्य प्रोफेसर वीएस राय, सहायक निर्वाचन पदाधिकारी डॉक्टर कौशल किशोर चौधरी।

Exit mobile version