ताज़ान्यूज़

रांची के होटल आर्या में शॉर्ट सर्किट से लगी आग, 25000 की क्षति

आग लगने से लोगों में मची अफरा-तफरी

गार्ड की सक्रियता से आधे घंटे में ही आग पर पाया काबू

रांची (झारखंड): राजधानी रांची के लालपुर में होटल आर्या में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। आग लगने की घटना बुधवार दोपहर लगभग 12:00 बजे की है। जैसे ही शॉर्ट सर्किट हुआ, वैसे ही गार्ड की नजर उस पर पड़ गई। गार्ड ने देखा कि स्विच बोर्ड से आग की लपटें निकल रही हैं। धुआं निकल रहा है। आग लगने की सूचना मिलते ही होटल में अफरा-तफरी मच गई। आसपास के लोग भी दौड़कर मौके पर पहुंच गए।
लोग दौड़कर स्विच बोर्ड की तरफ पहुंचे। गार्ड और अन्य लोगों ने फायर एक्सटिंग्विशर की मदद से तकरीबन आधे घंटे के अंदर आग पर काबू पाया। आग बुझाने में 12 एक्सटिंग्विशर का इस्तेमाल किया गया। इस दौरान गार्ड का मोबाइल, साइकिल, कुर्सी आदि सामान जल गया है। लोगों का कहना है कि गार्ड ने काफी सक्रियता दिखाई। उसने फौरन फायर एक्सटिंग्विशर निकालकर आग बुझाने का काम किया, वरना आग बढ़ सकती थी। आग बढ़ जाती तो काफी नुकसान होता।
एक प्रत्यक्षदर्शी राजेश कुमार ने बताया कि उसने जैसे ही आग की लपट देखी। शोर मचाया और लोग फौरन पहुंच गए। अगर आग का पता चलने में देर होती तो मंजर कुछ और होता। गार्ड ने बताया कि तकरीबन 25000 रुपये तक का नुकसान हुआ है। आग बुझाने के दौरान ही गार्ड का मोबाइल वहां गिर गया था। मोबाइल भी जलकर खराब हो गया है। शॉर्ट सर्किट होने के बाद होटल की बिजली गुल हो गई थी। आग लगने की घटना के बाद होटल प्रबंधन ने बिजली मिस्त्री बुलाया। मिस्त्री ने स्विच बोर्ड ठीक किया। इसके बाद होटल की बिजली आपूर्ति बहाल हो सकी। होटल की बिजली गुल होने से होटल में ठहरे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker