चुनावताज़ान्यूज़राष्ट्रीय

रांची बार एसोसिएशन के चुनाव में अध्यक्ष पद पर जीते एसपी अग्रवाल, सचिव बने संजय विद्रोही

चुनाव में इस बार रिकॉर्ड 84.64 प्रतिशत वोटिंग हुई, 2155 में से 1824 वोटरों ने किया मतदान

रांची (झारखण्ड) : रांची सिविल कोर्ट बार एसोसिएशन चुनाव का परिणाम आ गया है। शंभु प्रसाद अग्रवाल एक बार फिर से अध्यक्ष बन गए हैं। उपाध्यक्ष पद पर बीके राय विजयी हुए हैं। वहीं संजय कुमार विद्रोही सचिव बने हैं। मुकेश केसरी कोषाध्यक्ष, दीनदयाल सिंह उपकोषाध्यक्ष, पवन रंजन खत्री प्रशासनिक अधिकारी और प्रदीप कुमार चौरसिया लाइब्रेरी सचिव चुने गए हैं। सिविल कोर्ट के न्यू बार भवन में देर रात काउंटिंग होती रही। सुबह परिणााम आने के बाद जश्न का दौर शुरू हो गया। बता दें कि अध्यक्ष, सचिव सहित सात पदाधिकारी और नौ कार्यकारी सदस्य के लिए सोमवार को चुनाव हुआ था। सत्र 2021-23 के लिए हुये चुनाव में इस बार रिकॉर्ड 84.64 प्रतिशत वोटिंग हुई थी। 2155 मतदाताओं में से 1824 वोटरों ने अपने मत का प्रयोग किया। सात पदाधिकारी पद के लिए 38 उम्मीदवार मैदान में थे, जबकि नौ कार्यकारिणी सदस्य के लिए 40 प्रत्याशी चुनावी मैदान में थे।

ये रही तस्वीर

अध्यक्ष : शंभु प्रसाद अग्रवाल
उपाध्यक्ष : बीके राय
सचिव : संजय विद्रोही
कोषाध्यक्ष : मुकेश केसरी
उप कोषाध्यक्ष : दीनदयाल सिंह
प्रशासनिक अधिकारी : पवन रंजन खत्री
लाइब्रेरी सचिव : प्रदीप कुमार चौरसिया

10.30 बजे के बजाय तीन बजे शुरू हुई मतगणना

जानकारी के अनुसार मतगणना 10.30 बजे से होनी थी, लेकिन कुल वोट में अंतर आने की वजह से विवाद हो गया। प्रत्याशियों ने हंगामा किया। प्रत्याशियों की आपत्ति के कारण चुनाव अधिकारियों ने वोटों का मिलान किया। इसके बाद खाली बैलेट पेपर की जांच की गई। प्रत्याशी जब पूरी तरह संतुष्ट हो गये इसके बाद दोपहर तीन बजे वोट की गिनती आरंभ हुई। देर रात तक मतगणना स्थल पर गहमागहमी रही.

प्रत्याशियों के साथ जुटे रहे अधिवक्ता

सिविल कोर्ट के न्यू बार भवन में हो रहे मतगणना को लेकर दिन से देर रात तक गहमागहमी की स्थिति रही। पल-पल के रुझान की जानकारी ले रहे थे। प्रत्याशी अंदर मतगणना में व्यस्त थे तो बाहर समर्थक गिनती समाप्त होने से पूर्व ही जीत-हार का आकलन कर रहे थे।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker