ताज़ादुनियान्यूज़राष्ट्रीय

लातेहार : टोरी में मालवाहक मालगाड़ी की एक बोगी बेपटरी, दुरुस्त करने में जुटे हैं कर्मी

टोरी स्टेशन के पूर्वी एरिया में डाउन लाइन के स्टेशन सिग्नल के समीप हुई घटना

लातेहार (झारखण्ड) : पूर्व मध्य रेल के टोरी रेलवे स्टेशन के पूर्वी एरिया में डाउन लाइन के स्टेशन सिग्नल के समीप बीएफआर मालगाड़ी का एक बोगी बेपटरी हो गया। हालांकि, घटना के बाद से रेल प्रबंधन रेल लाइन को दुरूस्त करा रहा है। बड़ी संख्या में मजदूर स्लीपर के नीचे गिट्टी (स्टोन) के साथ पेंड्रोल क्लिप को एडजस्ट करने में जुटे हैं। विभाग को समझ नहीं आ रहा कि आखिर मालगाड़ी की सिर्फ एक बोगी ही बेपटरी क्यों हुई। यदि रेल लाइन में कोई गड़बड़ी होती तो अन्य बोगियों भी बेपटरी होती। चूंकि, बेपटरी हुई बोगी के बाद भी मालगाड़ी की कई बोगियां उसी पटरी से ठीकठाक गुजर गई। ऐसे में कयास लगाया जा रहा है कि जो बोगी बेपटरी हुआ, उसके व्हील अथवा व्हील से जुड़े क्षेत्रों में कुछ गड़बड़ी थी।
बता दें कि मंगलवार की दाेपहर करीब एक बजे रांची से झांसी जा रही थी। ज्योंही मालगाड़ी टोरी रेलवे स्टेशन के पूर्वी एरिया में डाउन लाइन के स्टेशन सिग्नल के समीप पहुंची कि तीसरी बोगी का पहिया 184/1099 ए के समीप बेपटरी होते घिसटते 185/1013 तक जा पहुंचा। रेल चालक को भी इस बात का ज्ञान नहीं हो पाया। स्थानीय लोगों ने जब मालगाड़ी के एक वैगन के पहिए को बेपटरी चलता देखा तो जोर की आवाज लगाई। आवाज सुनकर मालगाड़ी चालक ने इंजन को रोका।
कहता है रेल प्रबंधन
स्थानीय रेल प्रबंधन के अशोक कुमार ने रेल लाइन में किसी तरह की गड़बड़ी से इनकार करते हुए कहा है कि उक्त पटरी पर रेलगाड़ियों का परिचालन अनवरत होता रहता है। तकनीकी फाॅल्ट पर विशेषज्ञ ही कुछ बता सकते हैं। मेजरमेंट करने वाली तकनीकी टीम के पहुंचने के बाद कुछ जानकारी प्राप्त हो सकती है।
Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker