India Prime News

विधायक मंगल कालिंदी एवम जिला परिषद सदस्य डॉ परितोष रहे मौजूद। सौपा 5 सूत्री मांगपत्र

पूर्वी सिंहभूम पंचायत समिति संघ का प्रतिनिधिमंडल मंत्री इरफान अंसारी को सौंपा ज्ञापन

विधायक मंगल कालिंदी एवम जिला परिषद सदस्य डॉ परितोष रहे मौजूद। सौपा 5 सूत्री मांगपत्र

पंचायती राज्य व्यवस्था में पंचायती पंचायत समिति सदस्यों को न्याय संगत मान सम्मान देने की मांग को लेकर आज पूर्वी सिंहभूम पंचायत समिति सदस्य संघ का प्रतिनिधिमंडल जुगसलाई विधायक मंगल कालिंदी एवम जिला परिषद डॉ परितोष के नेतृत्व में विभाग के मंत्री डॉ इरफान अंसारी एवं पंचायती राज विभाग के निर्देशिका निशा उरांव से मिलकर पांच सूत्री मांग पत्र सौप उन्हें जल्द पूरा करने का मांग किया

 

 

 

पंचायती राज व्यवस्था के अधिनियम के तहत पंचायत समिति सदस्यों को प्रशिक्षण देने की मांग।
पंचायती राज व्यवस्था के तहत प्रखंड स्तर पर सारे विभागीय बैठक अनिवार्य रूप से शामिल होना पड़ता है इसलिए सम्मानजनक यात्रा भत्ता की मांग
पंचायती राज अधिनियम के तहत सम्मानजनक मानदेय

 

 

पंचायत समिति सदस्यों को झारखंड सरकार के द्वारा बीमा का लाभ ।
पंचायत समिति फंड से लाभुक समिति के विकास कार्य की जो सीमा ढाई लाख रूपए है उसे बढ़ाकर 5 लाख करने संबंधित मुख्य मांग सौंपी गई।

विभागीय मंत्री डॉ इरफान अंसारी ने पंचायत समिति सदस्यों के सभी मांगों को सुनते हुए उन्होंने अभिलंब पंचायती राज विभाग के निर्देशिका निशा उरांव को इस पर त्वरित समाधान करने का आदेश दिया। तत्पश्चात प्रतिनिधि मंडल निशा उरांव से मिलकर उन्हें अपनी समस्याओं से अवगत कराया। उन्होंने कुछ मांगों को तुरंत करने का आश्वासन दिया जिसमें बिहार के तर्ज पर पंचायत समिति सदस्यों को सम्मानजनक मानदेय, यात्रा भत्ता,सदस्यों का प्रशिक्षण और बीमा इन मांगों को करने का आश्वासन दिया और अन्य मांगों को विभागीय मंत्री के साथ वार्तालाप कर जल्द से जल्द पूरा करने का आश्वासन दिया ।

 

 

इस संबंध में जानकारी देते हुए विधायक मंगल कालिंदी ने कहा की पूर्वी सिंहभूम जिले के 303 पंचायत समिति सदस्यों को उनका सम्मान दिलाने के लिए महागठबंधन की सरकार दृढ़ संकल्पित है आने वाले दिनों में जो मांगे पूरी नहीं हुई है उसे जल्द से जल्द पूरा करने का आश्वासन दिया।

Exit mobile version