India Prime News

साहिबगंज में प्रशासन ने चुनाव को देखते हुए नव चयनित पीएलवी को दिया गया प्रशिक्षण

साहिबगंज।
झारखण्ड राज्य विधिक सेवा प्राधिकार, रांची के आदेश पर तथा प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकार, साहेबगंज अखिल कुमार के नेतृत्व में 99 पारा लीगल वॉलिंटियर्स का चयन किया गया जो साहिबगंज जिले के विभिन्न प्रखंडों के पंचायत से हैं। सभी पैरा लीगल वॉलिंटियर्स का प्रशिक्षण कार्यक्रम दिनांक 29 सितंबर को प्रारंभ हुआ।
प्रशिक्षित विधि ज्ञाताओं तथा अन्य विशेषज्ञों के द्वारा प्रशिक्षण कार्यक्रम दिया गया। इस अवसर पर प्राधिकार के सचिव विश्वनाथ भगत ने सभी नव चयनित पारा लीगल वॉलिंटियर्स से कहा कि आप सभी जनता के हित में कार्य करने तथा लोगों तक जागरूकता सहायता पहुंचाने में सहायक होंगे।आपको किसी भी परिस्थिति में संयमित होकर कार्य करने को अंजाम देना है। उन्होंने पारा लीगल वॉलिंटियर्स को संविधान प्रदत्त मौलिक कर्तव्य और मौलिक अधिकारों के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी दिया और कहा कि संविधान ने हमें शिक्षा, स्वास्थ्य, विधिक सहायता, अभिव्यक्ति की आजादी इत्यादि को लेकर संविधान द्वारा दिए गए अधिकारों के बारे में बताया।
प्रशिक्षण कार्यक्रम में पारा लीगल वॉलिंटियर्स को नालसा तथा डालसा के सभी स्कीमों के बारे में प्रशिक्षित किया गया ताकि आगे वे अपने क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन कर सके।

Exit mobile version