ताज़ादुनियान्यूज़मनोरंजनराष्ट्रीय

सीनियर नेशनल कराटे चैंपियनशिप में हिस्सा लेंगे जिले के सात खिलाड़ी

चार व पांच अक्टूबर को देहरादून में व्यक्तिगत स्पर्धा में चार व टीम में तीन खिलाड़ी दिखाएंगे प्रतिभा

खूंटी (झारखण्ड) : झारखण्ड राज्य के खूंटी जिले के सात कराटे खिलाड़ी चार व पांच अक्टूबर को देहरादून में आयोजित सीनियर नेशनल कराटे चैंपियनशिप में हिस्सा लेंगे। सभी सातों खिलाड़ी स्पोर्टस कराटे एसोसिएशन ऑफ झारखंड की ओर से रामगढ़ में आयोजित राज्य सीनियर कराटे चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल हासिल किए है।

खूंटी जिला कराटे एसोसिएशन के अध्यक्ष सह प्रशिक्षक हेजाज असदक ने बताया कि खूंटी जिले के कराटे खिलाड़ी अब सीनियर नेशनल कराटे चैंपियनशिप में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे। नेशनल खेलने वालों में चार खिलाड़ी व्यक्तिगत व तीन खिलाड़ी टीम प्रतिस्पर्धा में अपनी प्रतिभा दिखाएंगे। उन्होंने बताया कि पुरुष वर्ग के व्यक्तिगत स्पर्धा में शीतल टोपनो कुमिते में और रोबर्ट होरो काता में अपनी प्रतिभा दिखाएंगे।

वहीं महिला वर्ग के व्यक्तिगत प्रतिस्पर्धा में आभा भेंगरा कुमिते और निराली गुड़िया काता में अपनी प्रतिभा दिखाएंगे। टीम प्रतिस्पर्धा में संतोष गोस्वामी, सुकेश कंडुलना व रोबर्ट होरो जिले का नाम रोशन करेंगे। प्रशिक्षक हेजाज असदक ने बताया कि रामगढ़ में आयोजित राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में इनके अलावा अन्य कई खिलाड़ियों ने पदक हासिल किया है।

बैडमिंटन के बेहतरीन खिलाड़ियों की तलाशी के लिए जल्द होगी प्रतियोगिता

दूसरी ओर जिले में बेहतरीन बैडमिंटन खिलाड़ियों की तलाशी के लिए जल्द ही प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। यह निर्णय खूंटी जिला बैडमिंटन संघ की बैठक में लिया गया। जिला संघ के अध्यक्ष सुरेश मिश्रा की अध्यक्षता में हुई बैठक में स्टेट बैडमिंटन संघ के कोषाध्यक्ष रवि शेखर सिंह और जमशेदपुर जिला संघ के सौरभ झा भी शामिल थे। जिला संघ के सचिव शशि पांडे ने कहा कि बैठक का मुख्य उद्देश्य जिले में बैडमिंटन खेल को बढ़ावा देना और खिलाड़ियों को अच्छी प्लेटफार्म देना है ताकि खिलाड़ी जिला, राज्य व राष्ट्रीय स्तर में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर सके। संघ के सचिव शशि पांडे व अध्यक्ष सुरेश मिश्रा ने कहा कि जल्द ही एक प्रतियोगिता का आयोजन कर खिलाड़ियों को मंच दिया जाएगा।

मौके पर जिला ओलंपिक एवं हॉकी खूंटी के सचिव दशरथ महतो ने कहा कि खूंटी जिला खिलाड़ियों का खान है। बस उन्हें तराशने की जरूरत है। बैठक में संघ के संरक्षक ओमप्रकाश कश्यप, अरुण शर्मा, कार्यकारिणी सदस्य अश्विनी मिश्रा, राजीव गंजू, सुमित लाकड़ा, प्रेम सागर सुरीन, सुधांशु चौधरी, शशि होरो, जितेंद्र कश्यप आदि उपस्थित थे।

इसके अलावा तोरपा प्रखंड अंतर्गत सतधारा युवा संघ निचितपुर के तत्वावधान में 30 सितंबर से फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है। गांधी जयंती के उपलक्ष्य पर आयोजित तीन दिवसीय फुटबॉल प्रतियोगिता में कुल 16 टीमें भाग लेंगी। जिसमें विजेता टीम को 50 हजार व उपविजेता टीम को पुरस्कार स्वरूप 25 हजार रुपए दिए जाएंगे। इसकी जानकारी सतधारा युवा संघ के सदस्य राजेश ने दिया।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker