ताज़ान्यूज़

स्वास्थ्य सबके लिए जरूरी, लोग अपने लिए भी निकालें समय : आयुक्त

पलामू पत्रकार परिषद की ओर से लगाया गया मेगा हेल्थ कैंप

200 व्यक्तियों का आंख, बीपी, आरबीएस, वेट और बीएमआई टेस्ट हुआ
पलामू (झारखण्ड) : स्वास्थ्य सबके लिए जरूरी है। स्वस्थ रहने के लिए नियमित व्यायाम, योगा, मॉर्निंग वॉक करना आवश्यक है। इसे जीवन में आत्मसात करने से रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है, जिससे स्वस्थ रहा जा सकता है। स्वास्थ्य ठीक रहने से अपने प्रोफेशन में अच्छी तरह से कार्य करने में सफलता मिलती है। शरीर को जितना ठीक रखेंगे, उतना ही अच्छा होगा। यह बातें पलामू आयुक्त जटाशंकर चौधरी ने कहीं। वे रविवार को पलामू पत्रकार परिषद (पीपीपी) एवं ऑर्किड मेडिकल सेंटर रांची की ओर से होटल ज्योति लोक में आयोजित मेगा हेल्थ कैंप के उद्घाटन के मौके पर बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे।

आयुक्त ने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण ने स्वास्थ्य के महत्व को बता दिया है। इस दौरान सभी संसाधन रहने के बावजूद लोगों को अपने बीच से जाते देखा गया। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रोफेशन में रहकर हम ज्यादा समय सामाजिक एवं कार्यालय कार्य में देते हैं। अपने लिए समय नहीं निकालते। इसलिए हमलोगों को समस्या होती है। उन्होंने सभी से अपील की कि किसी भी प्रोफेशन में रहे, लेकिन अपने लिए समय जरूर निकालें। शरीर को स्वस्थ रखने के लिए जितना समय निकालेंगे, उतना ही समाज, जनता तथा अपने प्रोफेशन में ठीक से कार्य कर पाएंगे। उन्होंने विशेषकर कोविड-19 संक्रमण के तीसरे लहर के मद्देनजर सभी से टीकाकरण कराने की अपील की।

कार्यक्रम में पलामू उपायुक्त शशि रंजन ने कहा कि पलामू पत्रकार परिषद द्वारा मेगा हेल्थ कैंप का आयोजन अच्छी पहल है। उन्होंने कहा कि जितना स्वस्थ रहेंगे, उतना ही बेहतर कार्य कर पाएंगे। कोविड-19 के दौरान पत्रकारों/ मीडियाकर्मियों द्वारा सहयोग को लेकर उपायुक्त ने सभी को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि पत्रकारों ने जनता की समस्याओं को प्रशासन के समक्ष लाया, जिसे प्रशासन ने समय रहते दूर करने में सफलता पाई। इसका परिणाम है कि कोविड-19 के प्रथम एवं दूसरे लहर की कठिन परिस्थिति में हमलोग आसानी से पार पा सके। उन्होंने कहा कि हेल्थ कैंप में विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा जांच किया जा रहा है। इसका सभी को फायदा होगा। पोस्ट कोविड-19 के लक्ष्ण देखने को मिल रही है। ऐसे में जांच एवं उचित इलाज आवश्यक है।

ऑर्किड हॉस्पिटल के शालीन कुमार ने कहा कि कैंप में आए सभी मरीजों को जरूरत पड़ने पर आर्किड अस्पताल में सभी जांच पर 20% की छूट दी जाएगी। वहीं मीडिया कर्मियों के लिए अस्पताल में शुरू से ही एडमिशन एवं इन्वेस्टिगेशंस पर 15% की छूट दी जाती है। मेगा हेल्थ कैंप में पत्रकार एवं उनके परिजनों की निःशुल्क स्वास्थ्य जांच की गई।

200 व्यक्तियों की आंख, विजन, बीपी, आरबीएस, हाइट, वेट और बीएमआई टेस्ट किया गया। वहीं स्वास्थ्य संबंधित परामर्श भी दिया गया। स्वास्थ्य जांच शिविर में डॉ. अभिषेक कुमार ने स्वस्थ रहने की सलाह दी। वहीं जांच टीम में हॉस्पिटल के आकाश वर्मा, शालीन कुमार, शक्ति सिंह, मुसरत अली, कैफी आदि ने सहयोग किया। कार्यक्रम में पीपीपी के महासचिव सत्येंद्र मिश्रा ने सभी का स्वागत किया। साथ ही स्वास्थ्य के महत्व एवं मेगा हेल्थ कैंप के आयोजन पर विस्तृत रूप से प्रकाश डाला। संचालन पत्रकार सैकत चट्टोपाध्याय एवं धन्यवाद ज्ञापन श्रवण सोनी ने किया।

मौके पर पीपीपी के अध्यक्ष ब्रजेश तिवारी, कार्यकारी अध्यक्ष दिलीप कुमार, महासचिव सत्येंद्र मिश्रा, अविनाश सिंह, केतन आनंद, अरुण शुक्ला, तौहीद रब्बानी, सैकत चट्टोपाध्याय, श्याम किशोर पाठक, आशुतोष पांडेय, प्रभु दयाल तिवारी, श्रवण सोनी, करुणा करण, गजेंद्र कुमार, नीरज कुमार, अजीत मिश्रा, मुर्तज़ा आमिर, अभिषेक पांडेय, अखिलेश पाठक, अमित कुमार उर्फ भोला, नरेश तिवारी, संतोष कुमार, मित्तल सिंह, संजय पाठक, संजय गुप्ता, मुकेश कुमार, नीलकमल मेहरा, अमित कुमार बंटी, राजेश सिन्हा सहित बड़ी संख्या में पीपीपी के सदस्य, प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के सैकड़ों पत्रकार एवं उनके परिजन उपस्थित थे।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker