google.com, pub-6789317069313901, DIRECT, f08c47fec0942fa0
ताज़ादुनियान्यूज़राष्ट्रीय

डालटनगंज रेलवे स्टेशन पर महिला यात्री का हुआ प्रसव, जच्चा-बच्चा स्वस्थ

डालटनगंज रेलवे स्टेशन पर महिला यात्री का हुआ प्रसव, जच्चा-बच्चा स्वस्थ

पलामू,(झारखंड):डालटनगंज रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर गुरुवार की रात एक गर्भवती महिला यात्री का प्रसव हो गया। उसने बच्चे को जन्म दिया। प्रसव होने की सूचना के बाद मेदिनी राय मेडिकल कालेज एंड अस्पताल की एक टीम वहां पहुंची। प्रसूता और नवजात शिशु को इलाज के लिए एमआरएमसीएच में भर्ती कराया।

महिला बिहार के सासाराम की रहने वाली है। रांची सासाराम इंटरसिटी एक्सप्रेस से महिला सासाराम स्थित घर जा रही थी। रांची रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में चढ़ने के साथ ही महिला को प्रसव पीड़ा शुरू हुआ था। डालटनगंज रेलवे स्टेशन पर महिला को काफी दर्द होने लगा। इससे पहले यात्रियों ने इसकी जानकारी रेलवे को दे दी थी। रेलवे स्टेशन पर महिला को जैसे ही प्लेटफार्म पर उतारा गया उसने एक बच्चे को जन्म दिया। इस दौरान रेल कर्मचारी और यात्रियों ने प्रसव के लिए प्लेटफार्म पर ही चादर से एक घेरा बना दिया।

सूचना मिलने के बाद बाद डा अर्चना तिवारी के नेतृत्व में चिकित्साकर्मियों की टीम मौके पर पहुंची और महिला का जरूरी चिकित्सीय उपचार किया। साथ में जीएनएम चंचला कुमारी कुमारी थी। पलामू सिविल सर्जन डा जान एफ कैनेडी ने बताया कि जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ हैं। दोनों को फिलहाल एमएमसीएच में भर्ती करवाया गया है। बच्चे को जन्म देने वाली महिला पूजा बिहार के सासाराम की रहने वाली है। उसके पति रांची में नौकरी करते हैं। पति के पास से वो अपने घर सासाराम जा रही थी। प्रसव की जानकारी मिलने के बाद स्वजन अस्पताल पहुंचे हैं। जीएनएम चंचला कुमारी ने बताया कि फिलहाल जच्चा-बच्चा स्वस्थ हैं।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker