India Prime News

पर्चा धारियों की जमीन पर बन रहा था अल्पसंख्यक छात्रावास

सरकारी निर्णय से जनता हुए नाराज और एक बार सरकार के विरुद्ध धरना पर बैठ गए इस धारणा में बिस्फी विधायक हरीभूषण ठाकुर बचोल भी शामिल हुए हैं
मामला दलित महादलित अतिपिछड़ा पर्चा धारियों के खेत में बन रहा था अल्पसंख्यक छात्रावास ,पर्चा धारियों व ग्रामीणों में आक्रोश के बाद रोक ।

 

मधुबनी जिले के विस्फी प्रखंड के रघौली पंचायत के उसौथू गांव में दलित ,महादलित ,अतिपिछड़ी जाती के 76 पर्चा धारियों के भूमि पर अल्पसंख्य छात्रावास बनाया जा रहा था । जिसका पर्चा धारियों और ग्रामीणों के जबरदस्त विरोध के बाद जिला प्रशासन ने रोक लगा दिया । ग्रामीणों के समर्थन में बिस्फी के BJP विधायक सह बिहार विधान सभा में सत्तारूढ़ दल के सचेतक हरी भूषण ठाकुर बचौल उक्त भूमि पर ग्रामीणों के साथ धरना पर बैठ गए धरने को मजबूती देने भाजपा जिलाध्यक्ष शंकर झा भी धरना स्थल पर पहुंचे और विधायक के सुर में सुर मिलाते हुए प्रशाशन को लताड़ लगाते हुए बताया की इस जगह पर अल्पसंख्यक छात्रावास नहीं बनेगी इस जगह पर बहुसंख्यक छात्रा वास बनेगा । हरिभूषण ठाकुर बचौल ने बताया की इस मामले की जानकारी डीएम अरविंद कुमार वर्मा को दे दिए थें ।

 

उसके बाद भी बिना पूर्व किसी सूचना के ठेकेदार छात्रावास निर्माण कार्य शुरू करते हुए भूमि पर लगे धान के तैयार फसल को मशीन रोटावेटर मशीन से तहस नहस कर दिया । इसके बाद पर्चा धारियों में आक्रोश है । वहीं इस मामले की जानकारी होने पर बिस्फी , पतौना और औंसी सहित कई थानों की पुलिस के साथ बिस्फी के बीडीओ बसंत सिंह , सीओ निलेश कुमार शुक्ला सहित जिला से भारी संख्या में शस्त्र बालों के जवान उक्त भूमि पर पहुंच गए । मामले की जानकारी हरिभुषण ठाकुर बचौल के द्वारा बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ,भूमि सुधार सह राजस्व मंत्री सह बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप जायसवाल को दी गई जिसके बाद मधुबनी के डीएम अरविंद कुमार वर्मा को निर्देश दिया तब निर्माण कार्य पर रोक लगा दिया गया ।

Exit mobile version