India Prime News

शीतलपुर रेलवे स्टेशन के फूट ब्रिज पर काम कर रहे एक मज़दूर की करंट लगने से मौत

छपरा: कहते हैं सावधानी हटी और दुर्घटना घटी। ऐसी ही एक घटना सारण जिले के छपरा-सोनपुर रेलखंड स्थित शीतलपुर रेलवे स्टेशन के फुटब्रिज पर हुई है जिसमें फुट ब्रिज के ऊपर काम कर रहे मजदूर को करंट का तेज झटका लगने के कारण वह फुटब्रिज से नीचे गिर पड़ा. जिसके कारण वह गंभीर रूप से घायल हो गया और उसकी मौत हो गई. मृत मजदूर की पहचान दिघवारा थाना क्षेत्र के फरहद्दा वार्ड नंबर 9 निवासी रामेश्वर राय के 26 वर्षीय पुत्र तारकेश्वर कुमार राय के रूप में की गई है.

 

 

घटना के संबंध में बताया जाता है कि वह रेलवे ठेकेदार के अंडर मजदूरी कर अपने परिवार का भरण पोषण करता था. वह रेलवे के ठेकेदार व मुंशी के कहे अनुसार रेलवे फुटब्रिज पर चढ़कर कार्य कर रहा था.उसी बीच रेलवे के विद्युत वायर से संपर्क होने के कारण फुट ब्रिज के करकट में करंट आ गया और करंट का तेज झटका लगने के कारण वह फुटओवर ब्रिज से सीधे जमीन पर आ गिरा. जिसके कारण उसके सिर में गंभीर चोट आई और हेड इंज्यूरी के कारण उसकी मौत हो गई.

 

वहीं रेलवे फुट ब्रिज में करंट आने के बाद प्लेटफार्म पर अफरातफरी मच गई और फुट ब्रिज पर किसी भी यात्री को चढ़ने से मना कर इसका अनाउंस भी किया जाने लगा. इस घटना के संबंध में बताया जाता है कि रेलवे के 25000 वोल्ट का वायर लूज होने के कारण फुट ब्रिज के संपर्क में आ गया था और फुट ब्रिज के करकट और एंगल में करंट फैलने के कारण यह दुर्घटना हुई है. हालांकि काम करने के समय फुट ब्रिज पर एक मजदूर छोड़कर कोई अन्य व्यक्ति नहीं था, नहीं तो कोई बड़ा हादसा हो सकता था. वही दूसरा मजदूर आंशिक रूप से झुलसा है जिसका उपचार किया गया. इस विषय पर पूछे जाने पर सोनपुर जीआरपी प्रभारी धर्मेंद्र कुमार ने इस घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि शीतलपुर स्टेशन स्थित रेलवे फुटब्रिज पर काम करने के दौरान करंट लगने के कारण एक मजदूर की फुटब्रिज से गिरकर मौत हुई है.

 

 

 

वही शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए छपरा सदर अस्पताल भेजा गया है, जहां शव का पोस्टमार्टम कराए जाने की प्रक्रिया की जा रही है. वहीं शव का पोस्टमार्टम कराए जाने के दौरान मृतक के भाई ने बताया कि शीतलपुर रेलवे स्टेशन स्थित फुटब्रिज पर काम करने के दौरान रेलवे का 25000 वोल्ट का तार फुटब्रिज में सटने के कारण करंट का तेज झटका लगा और उनके भाई की फुटब्रिज से गिरकर मौत हुई है. जिसके बाद उसके घर वालों में कोहराम मचा हुआ है.

Exit mobile version