ताज़ादुनियान्यूज़राष्ट्रीय

25 से 27 तक ओड़िसा में भारी बारिश की चेतावनी

13 जिलों के जिलाधीशों को सतर्क रहने का निर्देश

बंगाल की खाड़ी में फिर बन रहा है कम दबाव का क्षेत्र
भुवनेश्वर (ओड़िसा) : बुधवार को बना चक्रवात म्यांमार तट एवं इससे सटे मार्टावान तट क्षेत्र में सक्रिय है। यह उत्तर-पश्चिम दिशा की तरफ गति कर उत्तर-पूर्व एवं पूर्व केन्द्रीय बंगोप सागर में पहुंचेगा। इसके प्रभाव से 24 सितम्बर शाम से उत्तर-पूर्व ए​वं पूर्व केन्द्रीय बंगोप सागर में एक कम दबाव का क्षेत्र बनने की सम्भावना होने की जानकारी गुरुवार को भुवनेश्वर मौसम विभाग केन्द्र की तरफ से दी गई है।

भुवनेश्वर मौसम विभाग केन्द्र से मिली जानकारी के आधार पर विशेष राहत आयुक्त कार्यालय से जानकारी दी गई है कि म्यांमार तट पर जो चक्रवात बन रहा है, उसके प्रभाव से बंगोप सागर में ओड़िशा तट पर 24 घंटे में एक कम दबाव का क्षेत्र बनने की सम्भावना है। इसके प्रभाव से 25 से 27 सितम्बर तक प्रदेश के 13 जिलों में बारिश होगी। ऐसे में इन जिलों के जिलाधीशों को सतर्क रहने को कहा गया है। इन 13 जिलों में बालेश्वर, भद्रक, जाजपुर, केन्द्रापड़ा, जगतसिंहपुर, कटक, पुरी, खुर्दा, नयागड़, गंजाम, गजपति, केन्दुझर एवं मयूरभंज जिला शामिल है, जहां पर भारी बारिश होने की सम्भावना है। इन सभी जिलों के जिलाधीशों को सतर्क रहने को कहा गया है।

यहां उल्लेखनीय है कि इस महीने हुई अच्छी बारिश के बावजूद प्रदेश के 6 जिलों में केन्दुझर, देवगड़, भद्रक, सुन्दरगढ़, सम्बलपुर तथा झारसुगुड़ा में कम बारिश रेकर्ड की गई है। इन जिलों में सामान्य बारिश की तूलना में 19 से 39 प्रतिशत कम बारिश हुई है। पूरे राज्य में जून से आज तक लगभग 8.6 प्रतिशत कम बारिश होने की जानकारी विशेष राहत आयुक्त कार्यालय की तरफ से दी गई है।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker