India Prime News

60 दिवसीय तम्बाकू मुक्त युवा अभियान की हुई शुरुआत

जमशेदपुर
जिला दण्डाधिकारी सह उपायुक्त के निर्देशानुसार जिले में 60 दिवसीय तम्बाकू मुक्त युवा अभियान की हुई शुरुआत, उप विकास आयुक्त ने समाहरणालय से जागरूकता रथ को दिखाई हरी झंडी

*हस्ताक्षर अभियान एवं गुब्बारे उड़ाकर जिले के पदाधिकारियों ने दिया नशा मुक्ति का संदेश

जिला दण्डाधिकारी सह उपायुक्त अनन्य मित्तल के निर्देशानुसार जिले में 60 दिवसीय तम्बाकू मुक्त युवा अभियान का शुभारंभ समाहरणालय से जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर किया गया। उप विकास आयुक्त ने जागरूकता को हरी झंडी दिखाई। इस मौके पर उप विकास आयुक्त समेत एडीएम लॉ एंड ऑर्डर अनिकेत सचान, एसडीएम धालभूम श्रीमती शताब्दी मजूमदार, सिविल सर्जन डॉ साहिर पाल व अन्य अधिकारियों ने हस्ताक्षर अभियान में शामिल होकर व गुब्बारे उड़ाकर नशामुक्ति का संदेश दिया।

इस मौके पर अभियान के सम्बन्ध में जानकारी देते हुए उप विकास आयुक्त ने कहा कि इस 60 दिवसीय कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार करते हुए जिला व प्रखण्ड स्तर तक के अधिकारियों को अभियान के सफल संचालन के दिशा निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि जनहित में इस अभियान को प्रभावी रूप से लागू करना है ताकि इसके सकारात्मक परिणाम सामने आएं। इसमें सभी की भागीदारी होनी चाहिए। खास तौर पर स्कूल, मेडिकल एजुकेशन और पंचायती राज संस्थाओं का योगदान होना चाहिए। साथ ही जिले के प्रत्येक युवा व अन्य सभी नागरिक को भी इससे जोड़ना है ताकि ये अभियान केवल सरकारी कार्यक्रम तक सीमित नहीं रह जाए।

 

उप विकास आयुक्त ने कहा कि अभियान का मुख्य उद्देश्य युवाओं में जागृति लाना है। इसमें इंट्रा डिपार्टमेंट और समाज के स्तंभों को साथ लेकर आगे बढा जाएगा, कोशिश यही रहेगी कि ग्राम पंचायतों और स्कूल को तंबाकू फ्री किया जाए।

Exit mobile version