India Prime News

पुणे एक्सप्रेस का इंजन हुआ बेपटरी.. शांटिंग के दौरान हुआ हादसा.

बिहार के मुजफ्फरपुर में जंक्शन पर पुणे एक्सप्रेस का इंजन हुआ बेपटरी.. शांटिंग के दौरान हुआ हादसा..रेल अधिकारियों में मची हड़कंप..
बुधवार को नारायणपुर अनंत स्टेशन पर रेल पैनल लदी मैकेनिकल रैक के छह बैगन हुई थी डीरेल

 

 

मुजफ्फरपुर जंक्शन पर शनिवार की रात मुजफ्फरपुर-पूना स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन का इंजन शंटिंग लाइन पर पटरी से उतर गया..इंजन का आगे वाला छह पहिया रेल लाइन से नीचे गिर गया..इससे रेल महकमे में हड़कंप मच गई..सूचना मिलते ही आनन फानन में अधिकारी मौके पर पहुंचे..हालाकि इससे रेल यातायात प्रभावित नही हुआ..

 

मुजफ्फरपुर पुणे स्पेशल की रैक को प्लेटफार्म चार पर प्लेस कर शट चालक इंजन को लेकर शांटीग की और गया..बिना शांट सिंगनल मिले ही इंजन को जंक्शन की ओर बढ़ा दिया ..इस दौरान ड्रिल प्वाइंट पर इंजन बेपटरी हो गया..मंडल के अधिकारियों को सूचना दी गई..फिर इंजन को मैनुअल तरीके से उठाने का काम शुरू किया गया..ट्रेन को रात साढ़े दस बजे सवा घंटे की देरी से रवाना कर दिया गया..

 

बताया जा रहा कि सवा नौ बजे खुलने वाली
मुजफ्फरपुर-पुणे स्पेशल ट्रेन को प्लेटफार्म नंबर चार पर लाया गया..इंजन को ट्रेन से अलग कर उसे शंटिंग लाइन से फिर आगे की ओर जोड़ा जाना था..चंद्रलोक चौक की तरफ शंटिंग लाइन में सिग्नल का काम हो रहा था.. इस कारण कुछ प्वाइंट्स खुले थे.. सिग्नल भी नहीं दिया गया था..इस बीच चालक ने बिना सिग्नल के इंजन को शंटिंगल लाइन की तरफ चला दिया..

Exit mobile version