ऑटोताज़ादुनियान्यूज़बिज़नेसमनोरंजनराजनीतिराष्ट्रीयशिक्षा

लातेहार का बेटा अक्षय खुद के हेलिकाप्टर से आया घर, लोगों को हेलीकाप्टर से कराई लातेहार की आसमानी सैर…

अक्षय खुद के हेलीकाप्टर से पहुंचा घर तो गौरवान्वित हो उठे लातेहार के लोग

लातेहार का बेटा अक्षय खुद के हेलिकाप्टर से आया घर, लोगों को हेलीकाप्टर से कराई लातेहार की आसमानी सैर…

अक्षय खुद के हेलीकाप्टर से पहुंचा घर तो गौरवान्वित हो उठे लातेहार के लोग

विधायक समेत कई लोगों ने अक्षय के हेलीकाप्टर पर बैठकर किया लातेहार शहर का हवाई भ्रमण

रांची (झारखंड) : झारखंड राज्य में अति नक्सलग्रस्त जिले के रूप में कुख्यात लातेहार शहर के अंबाकोठी मुहल्ले में निवास करने वाले लोग आज बहुत गौरवान्वित हैं। आज मुहल्ले का लड़का अक्षय अपने हेलीकाप्टर से लातेहार में अपने घर आया है। लातेहार निवासी स्व. ब्रजेश सिंह व स्व. जयमाला देवी के छोटे पुत्र अक्षय सिंह अपने हेलीकाप्टर से लातेहार स्थित घर आया। हेलीपैड पर अक्षय का स्वागत करने के लिए खड़े लोगों ने अक्षय हेलीकाप्टर पर सवारी कराने का आग्रह किया। जिसके बाद अक्षय से पायलट को बोलकर सभी को घुमाने के लिए कहा। जिसके बाद लातेहार विधायक बैद्यनाथ राम, वरीय समाजसेवी प्रमोद सिंह, अनील सिंह, पवन कुमार, आशीष शाहदेव समेत कई लोगों ने हेलीकाप्टर की सवारी का लुत्फ उठाया। हेलीकाप्टर ने अलग-अलग शिफ्ट में लातेहार का 18 राउंड लगाया। इसकी फोटो और वीडियो लोगों ने फेसबुक, व्हाट्सएप जैसी सोशल साइटों पर जमकर वायरल किया। लातेहार के लड़के की इस अनोखी कोशिश से सभी खुद को गौरवान्वित महसूस करते रहे, प्रशासनिक अधिकारियों ने भी कहा कि अब लातेहार के युवा यहां नक्सली छाया को मिटाकर सार्थक रूप से इलाके की पहचान देश भर में बना रहे हैं।

झारखंड राज्य में एयर एंबुलेंस सेवा देने में महत्वपूर्ण भूमिका 

झारखंड सरकार ने कुछ समय पूर्व एयर एंबुलेंस सेवा शुरू की है। इस सेवा के पीछे नक्सलीगढ़ लातेहार निवासी अक्षय सिंह की भूमिका महत्वपूर्ण है। अक्षय सिंह की कंपनी रेडबर्ड को ही यह कार्य निविदा के जरिए प्राप्त हुआ है। अक्षय की बनाई कंपनी रेडबर्ड गत चार वर्षों से विमानन सेवा में सक्रिय है। इसका मुख्यालय दिल्ली में है कंपनी की ओर से चार्टड विमान, एयर एंबुलेंस और हेलीकाप्टर की सेवा मुहैया कराई जाती है। लातेहार निवासी स्व. ब्रजेश सिंह व स्व. जयमाला देवी के छोटे पुत्र अक्षय सिंह की प्राथमिक शिक्षा लातेहार में हुई। उन्होंने विशाखापतनम से इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी की और दस वर्षों तक कई एयरलाइंस कंपनी में नौकरी की। सात साल पहले पहली कंपनी एयरकैब एवीशन बनाई और इस कंपनी से देश के कई एयरपोर्ट पर ग्राउंड हैंडलिंग व मेंटेंनेंस का कार्य प्राप्त किया।

अक्षय की सफलता से जश्न में डूबा अंबाकोठी 

इस क्षेत्र में अनुभव प्राप्त किया और सफलता की सीढ़ियां चढ़ते हुए चार वर्ष पूर्व रेडबर्ड नामक कंपनी बनाई और इस कंपनी के माध्यम से चार्टड विमान, एयर एंबुलेंस और हेलीकाप्टर की सेवा देना शुरू किया। इसी कंपनी के माध्यम से झारखंड राज्य में एयर एंबुलेंस के कार्य को निविदा के माध्यम से हासिल कर पूरे लातेहार जिले को गौरवान्वित किया। जीवन के 71 बसंत देख चुके अक्षय के पड़ोसी विजय शर्मा ने कहा कि अक्षय ने अपने पूरे खानदान के साथ लातेहार का नाम रौशन कर दिया है। आज मेरे पुत्र समान ब्रजेश सिंह और पुत्रवधु धरती पर नहीं हैं लेकिन आज उनकी निशानी के तौर पर पोता अक्षय ने कठिन परिस्थिति के बाद भी शानदार मुकाम हासिल कर हम सब का सीना गर्व से चौड़ा कर दिया है। अक्षय के चाचा राजेश सिंह ने कहा कि मैं अक्षय के साथ हर मुश्किल और खुशी वाले दौर में साथ रहा। कहते हैं कि पुत के पांव पालने में ही दिखते हैं इसके जन्म के बाद से ही हमारे घर में खुशियों की सौगात आने लगी थी जो आज भी जारी है।

झारखंड में हवाई सेवा को विस्तार देने की योजना 

झारखंड में एयर एंबुलेंस सेवा शुरू होने के बाद अब अक्षय की इच्छा झारखंड राज्य में हवाई सेवा को विस्तार देने की है। इंडिया प्राइम न्यूज से खास बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि बड़े भाई कौशल सिंह नागपुर में वेस्टन कोल इंडिया लिमिटेड नागपुर में कार्यरत हैं। उनके मार्गदर्शन पर ही झारखंड राज्य में हमने निविदा भरी और ईश्वरीय कृपा से हमलोगों को कार्य मिला। कार्य मिलने से अधिक खुशी इस बात की है कि किसी न किसी रूप में मैं अपने राज्य के लोगों की जान बचाने में काम आ सकूंगा। उन्होंने बताया कि पलामू प्रमंडल में हवाई सेवा के विस्तार और यहां एक स्पाट पर जरूरत के समय एयर एंबुलेंस पहुंचाने की दिशा में कार्ययोजना बना रहे हैं। इसके अतिरिक्त दोनों भाई अपने मां-पिता के नाम पर लातेहार में गरीबों के लिए मुफ्त शिक्षा व चिकित्सा सेवा उपलब्ध कराने को लेकर भी कार्ययोजना बना रहे हैं।

लातेहार के विधायक ने क्या कहा 

लातेहार के विधायक वैद्यनाथ राम ने कहा कि हमारे लातेहार जिले के निवासी अक्षय ने वाकई मेहनत से शानदार मुकाम बनाया है। हमारी कोशिश है कि गांवों से लेकर शहर तक के बच्चे हर क्षेत्र में महारत हासिल कर देश भर में इलाके को गौरवान्वित करें। युवाओं को किसी प्रकार की मदद और मार्गदर्शन देने के लिए मैं सदैव तत्पर हूं।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker